• Wed. Oct 4th, 2023

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

प्रोस्पेक्टस में छात्र परिषद लिखने पर विवि के खिलाफ छात्र नेताओं ने खाला मोर्चा, प्रशासनिक भवन कराया बंद।

Aug 23, 2022
Spread the love

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने प्रशासनिक भवन के गेट पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने प्रशासनिक भवन में कार्य बंद करवा दिया। जिसके बाद कर्मचारी सुबह ही अपने-अपने घर के लिए लौट गये।

पूर्व छात्रसंघ महासचिव राम प्रकाश ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विवि के अधिकारी नहीं चाहते हैं कि विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के चुनाव हो। जिसको लेकर विवि द्वारा नये सत्र को लेकर जो प्रोस्पेक्टस जारी किया गया है जिसमें छात्रसंघ की जगह छात्रपरिषद का जिक्र किया गया है।

पूर्व छात्रसंघ महासचिव गढ़वाल विवि देवकांत देवराड़ी ने प्रोस्पेक्टस में से छात्र परिषद को हटाने व लिखित में छात्रसंघ कराये जाने की मांग विवि प्रशासन से की है। कहा कि उनके आंदोलन को विवि के कर्मचारियों का भी सहयोग मिल रहा है।

वहीं पूर्व छात्रसंघ महासचिव प्रदीप रावत ने कहा कि विवि जानबूझकर परीक्षा प्रक्रिया में देरी करवा रही है। जिससे कि सत्र पीछे चले जाये और चुनाव न हो पाये। कहा कि जब तक विवि के अधिकारी र्निदेशिका में लिखे गये स्टूडेंट कांउसिल को बदलती नहीं है तब तक छात्रों का प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं डीएसडब्लू प्रो0 एम0एस0नेगी ने कहा कि प्रोस्पेक्टस में हुई त्रुटी को सुधार लिया जायेगा। इस दौरान छात्र नेता सम्राट राणा, अंिकत झिंक्वाण, साहित्य जोशी आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page