• Wed. Oct 4th, 2023

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

दोस्त से लिया था उधार, जब पैसे लौटा नहीं पाया तो पहुॅच गया किडनी बेचने अस्पताल, डाक्टर हैरान-परेशान

Sep 7, 2022
Spread the love

जरूरत पड़ने पर कर्जा मांगना कोई गलत बात नहीं है लेकिन सही समय पर कर्जा न चुकाना गलत बात है।

कर्जा आदमी को किस हद तक कर्जदार बना देता है, इसकी बानगी हरिद्वार में देखने को मिली है। यहॉ एक श्ख्स अपनी किडनी बेचने के लिए अस्पताल पहुॅच गया। और यहॉ स्वास्थ्यकर्मियों से बार-बार किडनी बेचने की बात कहने लगा। कर्मचारियों के लाख समझाने पर भी कि शरीर के अंगों की खरीद फरोख्त कानून अपराध है, के बाद भी युवक कुछ सुनने को राजी न हुआ।

जब स्वास्थय कर्मियों द्वारा युवक से किडनी बेचने की वजह पूछा गया तो युवक ने बताया कि उसने अपने दोस्त से एक लाख रुपये उधार लिए थे। लेकिन वो ये रकम लौटा नहीं पा रहा। इसलिए वो अपनी किडनी बेचना चाहता है।

जानकारी के अनुसार युवक नैनीताल जनपदे के देवीधुरा का रहने वाला है और हरिद्वार सिडकुल की एक कंपनी में काम करता है। एक वर्ष पहले पिथौरागढ़ निवासी दोस्त से उसने एक लाख रुपये उधार लिए थे जो वो अभी तक नहीं चुका पाया है। युवक ने बताया कि उसका दोस्त उससे पैसा वापस मांग रहा है, लेकिन उसके पास लौटाने के लिए पूंजी नहीं है।

लिहाजा उसने अपनी किडनी बेचकर कर्ज चुकाने का फैसला किया है। युवक ने बताया कि फैक्टरी में उसे 16 हजार रुपये मिलते हैं। किराया और अपने खर्चे पूरे नहीं हो पाते हैं। घर में पिता बेरोजगार और मां गृहिणी है। तीन भाई हैं, जो दिल्ली में रहते हैं। उसने दोस्त से सोमवार तक रुपया लौटाने का वादा किया था, लेकिन इंतजाम नहीं होने के कारण वह अपनी किडनी बेचना चाहता है।

स्वास्थयकर्मियों द्वारा युवक को किसी तरह समझा-बुझाकर वापस घर भेज दिया गया। जिला अस्पताल के कार्यवाहक सीएमएस डॉ. चंदन कुमार मिश्रा ने बताया कि युवक किडनी बेचने की बात कह रहा था। उसकी बात सुनकर सब चौंक गए। बहरहाल युवक को समझाकर वापस भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page