• Mon. Apr 15th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

सेना के जवान का ऋषिकेश के एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Nov 6, 2022
Army jawan dies under suspicious circumstances in a hotel in Rishikesh
Spread the love

ऋषिकेश के एक निजी होटल में सेना के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
4 नवंबर को ऋषिकेश पहुंचा था सेना का जवान
डोगरा रेजीमेंट अयोध्या उत्तर प्रदेश में तैनात था जवान
मौके पर पहुंची पुलिस ने सेना के जवान का शव लिया कब्जे में
मामले की जांच कर रही है पुलिस
सेना के अधिकारियों को दी गई है सूचना
मृतक जवान कुलभूषण शर्मा पठानकोट पंजाब का था रहने वाला
ऋषिकेश के एक निजी होटल में सेना के जवान का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ ळै। शव बरामद होने के बाद से ही नगर क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि जहरीला पदार्थ खाने से आर्मी जवान की मौत हुई है। हालांकि पुलिस मौत के कारणों का पता करने में जुट गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना का यह जवान ऋषिकेश के एक निजी होटल में 4 नवंबर को आया था। यहॉ जवान ने अपना नाम कुलभूषण शर्मा पुत्र श्री नरेंद्र कुमार शर्मा निवासी पठानकोट पंजाब दर्ज कराया था।
जिसके बाद होटल स्टाफ द्वारा कुलभूषण को होटल का कमरा नंबर 72 में ठहराया गया।

5 नवंबर 2022 को सुबह 11 बजे राजन कुमार द्वारा कमरा नंबर 72 का दरवाजा खटखटाया गया तो अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला फिर होटल कर्मचारी गणों ने दरवाजे को बलपूर्वक खटखटाया तो दरवाजे की कुंडी टूट गई कुलभूषण अपने बेड पर चित अवस्था में पड़ा हुआ है। प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा पुलिस फोर्स को मौके पर रवाना किया गया।

फील्ड यूनिट को मौके पर बुलाया गया मौके पर पहुंचकर पुलिस बल के द्वारा देखा गया कि व्यक्ति उपरोक्त कुलभूषण अपने बेड पर चित अवस्था में पड़ा हुआ है जिसकी मृत्यु हो चुकी है। प्रथम दृष्टीय मृत्यु जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। पुलिस जांच में जुट चुकी है। बताया जा रहा है कि मृत व्यक्ति डोगरा रेजीमेंट, अयोध्या, उत्तर प्रदेश आर्मी में तैनात है। जिसके पश्चात उक्त मृत व्यक्ति के परिजनों एवं डोगरा रेजीमेंट अयोध्या उत्तर प्रदेश से संपर्क किया गया तो जानकारी मिली की उक्त मृत व्यक्ति कुलभूषण अवकाश पर आया हुआ था तथा अवकाश समाप्त होने के बाद घर से ड्यूटी ज्वाइन करने हेतु गया था। मौके पर आर्मी गढ़ी कैंट से आर्मी के अधिकारीगण उपस्थित आए तथा निरीक्षण किया गया। शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम कार्यवाही हेतु ऐम्स मोर्चरी ऋषिकेश में रखवाया गया है मृत्यु कारणों की जांच एवं अग्रिम आवश्यक कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page