• Thu. Feb 22nd, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

शहरी मानकों पर अब चौरास क्षेत्र की जनता को मिलेगा शुद्व पेयजल, मढ़ी चौरास पेयजल पम्पिंग योजना का विधायक विनोद कंडारी ने किया निरिक्षण

Jan 7, 2023
शहरी मानकों पर अब चौरास क्षेत्र की जनता को मिलेगा शुद्व पेयजलए मढ़ी चौरास पेयजल पम्पिंग योजना का विधायक विनोद कंडारी ने किया निरिक्षण
Spread the love

शहरी मानकों पर अब चौरास क्षेत्र की जनता को मिलेगा शुद्व पेयजल।
50 हजार से अधिक की आबादी होगी लाभांवित।
जून 2023 तक हो जायेगा योजना का कार्य पूरा।
विधायक विनोद कंडारी ने अधिकारीयों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

श्रीनगर। मढ़ी चौरास पंम्पिंग योजना का स्थानीय विधायक विनोद कंडारी ने औचक निरिक्षण किया। इस दौरान उन्होेनें अधिकारियों व निर्माणदाही संस्था को आवश्यक दिशा निर्देष दिये। साथ ही अलकनंदा नदी के किनारे बन रहे इनटेंक वेल के निर्माण में तेजी लाने के लिये भी निर्देशित किया।

अधिकारियों से निर्माण कार्य की प्रगति रिर्पोट लेते विधायक विनोद कंडारी
अधिकारियों से निर्माण कार्य की प्रगति रिर्पोट लेते विधायक विनोद कंडारी

शनिवार को देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी (Devprayag MLA Vinod Kandari) ने चौरास क्षेत्र की जनता को शुद्व पेयजल उपलब्ध कराने के लिए निर्माणाधीन मढ़ी चौरास पंम्पिंग योजना का स्थलीय निरीक्षण किया।
इस दौरान जल निगम के अधिकारी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। सबसे पहले विधायक विनोद कंडारी ने नैथाना पुल के समीप अलकनंदा नदी के किनारे बन रहे इनटेक वेल का निरिक्षण कर तेजी से निर्माण कार्य करवाने के निर्देष दिए। जिससे कि जल्द से जल्द पेयजल योजना का कार्य पूरा हो सके। विधायक कंडारी ने बताया कि देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में इससे पहले कांग्रेस कार्यकाल में लक्षमोली पंम्पिंग योजना का निर्माण किया गया था, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया।

मैं नहीं चाहता हूॅ कि मढ़ी चौरास पेयजल योजना का हाल भी वैसा ही हो, इसलिए समय-समय पर मैं खुद योजना के निर्माण कार्यो का जायजा लेने के साथ टैक्नीशियनों से सलाह भी ले रहा हूॅ।
कहा कि लक्ष्मोली हडिमधार पेयजल योजना के लिए दुबारा वित्तिय स्वीकृत भी मिल चुकी है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसका भी कार्य शुरू कर दिया जायेगा। इस दौरान विधायक विनोद कंडारी ने बताया कि मढी़ चौरास पंम्पिंग पेयजल योजना प्रदेश की एकमात्र ऐसी ग्रामीण पेयजल योजना है जो शहरी मानकों पर बन रही है। उन्होनें कहा कि पेयजल योजना के बनने से 50 हजार से ज्यादा की आबादी को इसका लाभ मिलेगा।

वहीं निर्माणदाही संस्था के अधिशासी अभियंता राकेश सिंह बिष्ट ने बताया कि 135 एलपीसीडी के मानक पर पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है। जो 11 ग्राम पंचायतों के हजारों ग्रामीणों तक शुद्व पेयजल उपलब्ध करायेगा। बताया कि निर्माण कार्य में तेजी लाई जा रही है। जून 2023 तक पेयजल योजना का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
इस मौके पर नरेन्द्र कुंवर, युवा मोर्चा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी कुलदीप चौहान समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page