• Thu. Feb 22nd, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

बेस चिकित्सालय में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर रक्तदान शिविर का शुभारंभ, स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर 23 जनवरी तक चलेगा अभियान

Jan 12, 2023
बेस चिकित्सालय में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर रक्तदान शिविर
Spread the love

श्रीनगर। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस पर बेस चिकित्सालय के ब्लड़ बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें रक्तदान शिविर में पहले दिन आवश्यकता के अनुसार 10 लोगों द्वारा रक्तदान किया गया। जबकि 25 एमबीबीएस छात्र-छात्राओं द्वारा स्वैच्छिक रक्तदाता के रूप में पंजीकरण कराया गया। यह अभियान आगामी 23 जनवरी तक ब्लड़ बैंक में चलता रहेगा। जिसमें कोई भी स्वैच्छिक रक्तदाता के रूप में पंजीकरण या रक्तदान कर सकता है।
ब्लड़ बैंक में रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं बेस अस्पताल के संस्थापक सदस्य हयात सिंह झिंक्वाण एवं विधायक प्रतिनिधि राजेन्द्र बिष्ट ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर रक्तदान पखवाड़ा मनाया जाना एक अच्छा कदम है। देश के प्रधानमंत्री ने युवाओं को रक्तदान के प्रति जो जागरूकता लाने का काम ऐसे महान व्यक्तियों के दिवस से शुरु किया वह एक सराहनीय कदम है। कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा प्रदेश के सभी ब्लड़ बैंकों में इस तरह से रक्तदान सप्ताह शुरु करने से ब्लड़ बैंकों में रक्त की पूर्ति और अस्पतालों में जरूरतमंदों को समय पर रक्त मिल सकेगा। इस मौके पर बेस चिकित्सालय के एमएस डॉ. रविन्द्र बिष्ट ने कहा कि ब्लड़ बैंक में चलने वाले रक्तदान शिविर में स्वैच्छिक रक्तदाता के रूप में पंजीकरण होगा साथ ही जो रक्तदान करना चाहे वह रक्तदान करेगा।

बेस अस्पताल श्रीकोट में रक्तदान शिविर का आयोजन
बेस अस्पताल श्रीकोट में रक्तदान शिविर का आयोजन

कहा कि ऐसे आयोजनों से अस्पताल में ब्लड़ की कमी नहीं रहेगी। उन्होंने समय-समय पर शहर भर के लोगों द्वारा रक्तदान में सहभागिता देने पर आभार प्रकट किया। ब्लड़ बैंक की प्रभारी डॉ. दीपा हटवाल ने कहा कि ऐसे अवसरों पर रक्तदान के लिए सभी को बढ़चढ़कर हिस्सेदारी करनी चाहिए। रक्तदान करना एक महान कार्य है। आपके रक्तदान से किसी को जीवन मिल सकता है। डॉ. हटवाल ने कहा कि रक्तदान शिविर के दौरान मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं का स्वैच्छिक रक्तदाता के रूप में पंजीकरण कराया जायेगा। इस मौके पर एबीवीपी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संदीप राणा, मीडिया समन्वयक अरूण बडोनी, पंकज जोशी, भावना, सूरवीर सिंह, जगदीश सिंह, हरेन्द्र राणा, जतिन सिंह, भवतोश सेमवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page