• Mon. Apr 15th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

पटवारी/लेखपाल पेपर लीक, 4 को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, 8 जनवरी को हुई थी परीक्षा।

Jan 12, 2023
Patwari/Lekhpal paper leak, 4 arrested by STFPatwari/Lekhpal paper leak, 4 arrested by STF
Spread the love

देहरादून। प्रदेश में वीडीओ, वीपीडीओ परीक्षा धांधली का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा पेपर लीक का मामला सामने आ गया है। प्रदेश के 13 जिलों में 8 जनवरी को लोक सेवा आयोग द्वारा पटवारी लेखपाल के पदों के लिए लीखित परीक्षा आयोजित की थी। जिसमें प्रदेश के युवाओं ने प्रतिभाग किया। अब खबर है कि उक्त परीक्षा में भी पेपर लीक हुआ है जिसे लेकर एसटीएफ जॉच में जुट गई है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के बाद राज्य लोक सेवा आयोग उत्तराखंड में पेपर लीक का मामला सामने आया है। 8 जनवरी को लेखपाल पटवारी की परीक्षा हुई थी जिसका पेपर लीक हो गया है। जिसमें एसटीएफ ने राज्य लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया है।
जिसके पास से 22 कैश बरामद हुए हैं। साथ ही तीन अन्य आरोपी राजपाल ,संजीव कुमार, राम कुमार ,को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल का कहना है कि पूरे मामले में कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है 35 अभ्यर्थियों को नकल कराने का मामला सामने आया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के बिहारीगढ़ के एक रिजॉर्ट में पेपर सॉल्व कराया गया था इसी तरह से हरिद्वार व अन्य स्थानों पर भी अभ्यर्थियों को पेपर साल्व कराने की बात सामने आई है। उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के अतिक्रमण विभाग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी माना जा रहा है मास्टरमाइंड। एसटीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है।

2 thoughts on “पटवारी/लेखपाल पेपर लीक, 4 को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, 8 जनवरी को हुई थी परीक्षा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page