• Thu. Feb 22nd, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

श्रीनगर पुलिस 3 हजार किमी दूर से पकड़ लाई जयंती ट्रेडर्स को, श्रीनगर वासियों से की थी करोड़ों की ठगी

Jan 23, 2023
Spread the love

पौड़ी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी।
लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले ईनामी आरोपी को
तीन हजार किमी दूर तमिलनाडु से किया गिरफ्तार
गिरफ्तार करने वाली टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक संतोष पैथवाल, उपनिरीक्षक रणवीर चन्द्र रमोला, मुख्य आरक्षी माजिद खान, आरक्षी हरीश – सीआईयू शामिल

श्रीनगर। सस्ते दामों पर फर्नीचर, टीवी, फ्रिज समेत अन्य घरेलू उपकरण बेचने के नाम पर श्रीनगर गढ़वाल में करोड़ो की ठगी करने वाले व्यक्ति को आखिरकार श्रीनगर पुलिस ने तमीलनाडू से गिरफ्तार कर लिया है। बीते 1 साल से अधिक समय से पुलिस इस व्यक्ति की तलाश में जुटी हुई थी। एसएसपी पौड़ी द्वारा उक्त व्यक्ति पर 5 हजार का ईनाम भी घोषित किया गया था।
दरअसल पूरा मामला पौड़ी जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र का है। यहॉ 10 नवंबर 2021 को शूरवीर सिंह भण्डारी द्वारा कोतवाली श्रीनगर में अपने किरायेदार अरूण राज चलैल्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। दर्ज प्राथिमिकी में कहा गया कि अरूण राज चलैल्या ने वादी एवं श्रीनगर के स्थानीय व्यक्तियों एवं व्यापारियों से फर्नीचर एवं अन्य घरेलू समान खरीदने के नाम पर करोडों की धोखाधड़ी’ की है। जिसके बाद व्यक्ति गायब हो गया है। एफआईआर के आधार पर प्रथम सूचना रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली श्रीनगर में धारा-406/420 में मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके बाद विवेचना उपनिरीक्षक रणवीर चन्द्र रमोला को सौंपी गई।

बीते 1 साल से पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुटी हुई थी, लेकिन पुलिस के हिस्से केवल निराशा ही हाथ लग रही थी। वहीं एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे द्वारा प्रभारी निरीक्षक श्रीनगर के नेतृत्व में ’पुलिस टीम गठित कर आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए गये। जिसके बाद गठित पुलिस टीम द्वारा तत्काल अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं ’घटना के सफल अनावरण हेतु कार्यवाही शुरू की गई। गहन खोजबीन व सर्विलान्स की मदद से अभियुक्त के तमिलनाडु में होने की जानकारी प्राप्त हुयी। जिसके बाद गठित पुलिस टीम के एसएसआई संतोष पैंथवाल, एसआई रणवीर रमौला समेत मुख्य आरक्षी माजिद खान, आरक्षी हरीश तमलनाडू के लिए रवाना हो गये।
3 हजार किमी का सफर तय कर तमिलनाडू पहुॅची पौड़ी पुलिस ने अरूण राज चलैल्या को 20 जनवरी को देर रात 2.30 बजे तमिलनाडु’ राज्य के 2/40 Vellalar Police station, Tirichitatambaram sub division pattukatai, district- Thanjavur से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार करने पहुॅची टीम के संतोष पैंथवाल ने बताया कि दबिश के दौरान उन्हें वातावरण समेत भाषा संबधी कठिनाईयों से जूझना पड़ा। काफी जद्दोजहत करते हुये तमाम कठिनाइयों एवं चुनौतियों को दरकिनार’ कर तमिलनाडु पहुँकर अथक प्रयासों के फलस्वरूप गठित टीम को सफलता मिली। आवश्यक कार्रवही करने के बाद आरोपी को उत्तराखण्ड़ लाया जा रहा है।

लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले ईनामी को तमिलनाडू से किया गिरफ्तार
लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले ईनामी को तमिलनाडू से किया गिरफ्तार

एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि अभियुक्त से पूछताछ में पता चला कि वह ’वर्ष-2021 में धनतेरस से पूर्व श्रीनगर’ में अपने किसी परिचित के माध्यम से ’व्यवसाय करने के उद्देश्य’ से आया था। उसके द्वारा श्रीनगर बाजार में ’दीपावली पर्व के धनतेरस पर स्थानीय व्यक्तियों को सस्ते सामानों का प्रलोभन देकर एडवान्स बुकिंग’ लेकर धनतेरस के दिन स्थानीय एवं आसपास के अन्य क्षेत्र के व्यक्तियों से ’करोडों रूपये हड़प कर फरार’ हो गया। अभियुक्त ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसके द्वारा इससे पूर्व इसी प्रकार की’ धोखाधड़ी रूद्रप्रयाग, ऋषिकेश एवं उत्तराखण्ड के अन्य भिन्न-भिन्न स्थानों’ पर भी की जा चुकी थी। वह लोगों से करोडों रूपये हड़प कर तमिलनाडु फरार हो गया एवं ’पुलिस उसके ठिकाने का पता न लगा पाये इसलिये वह लगातार अपने ठिकाने व मोबाईल नम्बर बदल’ रहा था। अभियुक्त को ’पौड़ी पुलिस का तमिलनाडु में आने व गिरफ्तार होने का अंदेशा नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page