• Tue. Mar 5th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

एनआईटी में विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू

Mar 27, 2023
Recruitment process started for various posts in NITRecruitment process started for various posts in NIT
Spread the love

श्रीनगर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड में शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। एनआईटी के निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी ने समूह क, ख, और ग के तहत रजिस्ट्रार, डिप्टी रजिस्ट्रार, मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट लाइब्रेरियन, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, सुपरिन्टेन्डेन्ट, टेक्निकल असिस्टेंट, तकनीशियन, जूनियर असिस्टेंट, ऑफिस अटेंडेंट के रिक्त पदों को भरने के लिए विगत वर्ष अगस्त माह में विज्ञापन जारी किया था।

एनआईटी प्रशासन के मुताबिक कुल कुल 1़6 पदों के सापेक्ष लगभग 1300 लोगों ने आवेदन किया था। जिसमे प्रारंभिक जाँच के बाद करीब 1168 आवेदन को चयन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए उपयुक्त पाया गया है। प्रो. अवस्थी ने बताया कि सभी पदों पर नियुक्तियों के लिए 17 मार्च से 19 मार्च के बीच अलग-अलग लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। इसके लिए संस्थान के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। प्रो. अवस्थी ने कहा कि परीक्षा को पूर्णरूपेण पारदर्शी, निष्पक्ष, जवाबदेह, कदाचारमुक्त एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से कराना उनकी पहली प्राथमिकता थी। सभी परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा आयोजित की गई।

प्रो. अवस्थी ने बताया की परीक्षा को सुचारु रूप से आयोजित करने के लिए काफी पहले से तैयारियां शुरू कर दी गयी थी और ऑफलाइन परीक्षा के बाद कॉपी चेकिंग में लगने वाले समय और मानव श्रम को ध्यान में रखते हुए एक विशेष सॉफ्टवेयर लिखित परीक्षा कराने की योजना बनायीं गयी थी। कहा कि ये काफी उपयोगी सॉफ्टवेयर है। अब सुदूर पहाड़ी क्षेत्रों के छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से होने वाली परीक्षा देने के लिए देहरादून, दिल्ली या अन्य शहरो में नहीं जाना पड़ेगा और वे नेट, गेट, जेईई, नीट, सीयूइटी आदि परीक्षाओ के लिए एनआईटी उत्तराखंड को परीक्षा केंद्र के रूप में चयन करके सुगमता से परीक्षा दे सकते है। परीक्षा कार्यक्रम के नोडल अफसर रिक्रूटमेंट, डॉ हरिहरन मुथुसामी ने बताया कि नियुक्ति के लिए विभिन्न पदांे के लिए अलग-अलग पालियों में परीक्षा आयोजित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page