• Thu. Feb 22nd, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

बछड़े के लिए बाघ से भिड़ गई गाय, विडियो हो रहा वायरल लोग कह रहे मॉ तो मॉ होती है

Apr 22, 2023
Cow fought with tiger for calf, video is going viral, people are saying mother is mother
Spread the love

लैंसडाउन। जिले में बाघ का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो बुजुर्ग व्यक्तियों को बाघ अपना निवाला बना चुका है। जिससे बाघ की दहशत हर घर में फैली हुई है, दहशत इतनी खतरनाक है की मनुष्य के साथ जानवर भी डरे और सहमे हुए हैं और लोग दिन में भी अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। एक वीडियो आज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो की रिखणीखाल विकास खंड के पापड़ी गांव में दिनदहाड़े बाघ गाय के बछड़े को निवाला बनाने के पीछा कर रहा है और बछड़े को बाघ अपने जबड़े में दबोच लेता है। इसी दौरान गाय का अपने बच्चे को बचाने का वीडियो सामने आया है। चमकदार धूप में हुए बाघ के हमले से दहशत में आयी गाय ने साहस का परिचय देते हुए बाघ के जबड़े में फंसी बछिया को सकुशल निकाल लिया। पहाड़ी इलाके में बाघ के हमले के 45 सेकंड का सांसों को रोक देने वाला वीडियो खूब वॉयरल हो रहा है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि बाघ गांव से सटे छोटे मैदान में पशुओं पर आक्रमण करता है। वहां मौजूद गाय व बछिया में भगदड़ मच जाती है। बाघ के हमले से पक्षी भी आवाज निकालते हुए इधर उधर उड़ जाते हैं। बाघ तेजी से पीछा करते हुए एक बछिया को अपने शिकंजे में कस लेता है। बाकी गाय दूसरी दिशा में भाग जाती है।

इस बीच, बाघ की कैद में बछिया जोर से रंभाती है। अगले ही पल बछिया की गाय दौड़ती हुई आती है। और बाघ पर हमला कर देती है। अचानक हुए इस हमले से बाघ अपने शिकार को छोड़ गांव से सटे जंगल में भाग जाता है।
यह वीडियो कार्बेट नेशनल पार्क के निकट रिखणीखाल ब्लाक के पापड़ी गांव का बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि एक हफ्ते पूर्व रिखणीखाल व धुमाकोट तहसील में बाघ ने दो लोगों को शिकार बना डाला था। इसके बाद पूरे इलाके में वन विभाग ड्रोन के जरिये गांव के आस पास घूम रहे बाघों की लोकेशन पता कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page