• Thu. Mar 28th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

यमुना घाटी के लोगों ने उत्तरकाशी में किया प्रदर्शन, विशेष समुदाय के खिलाफ फूटा गुस्सा

Jun 3, 2023
People of Yamuna Valley protest in Uttarkashi, anger erupts against particular communityPeople of Yamuna Valley protest in Uttarkashi, anger erupts against particular community
Spread the love

उत्तरकाशी। जनपद उत्तरकाशी में पुरोला घटना के बाद लगातार आक्रोश बना हुआ है। जिसके चलते आज व्यापार मंडल समेत विभिन्न संगठनों ने बाजार बंद रखते हुए जिला मुख्यालय में जमकर जुलूस प्रदर्शन किया। इस दौरान पूरे बाजार में जय श्रीराम के नारों की गूंज भी खूब सुनाई दी।
जुलूस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुए और जिला कलेक्ट्रेट पहुँचे जंहा जमकर प्रदर्शन किया और डीएम को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौपा गया। पुरोला, विकासनगर तथा दिल्ली की घटना पर स्थानीय लोगों ने कड़ा आक्रोश जताया है। बता दें कि पुरोला में बीते शुक्रवार को एक विशेष समुदाय के व्यक्ति द्वारा नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाने का मामला सामने आया। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। मामले में आरोपी दो युवक पुरोला में मैकेनिक व रजाई गद्दे की दुकान पर काम करते थे। वहीं, मामले को बढ़़ते देख पुरोला से 42 लोग बीते शनिवार को रातों रात नगर छोड़कर चले गए। इस प्रकार की घटना उत्तरकाशी मुख्यालय में न हो इसके लिए व्यापारियों समेत हिंदू व छात्र संगठन ने जमकर प्रदर्शन किया है । बाहरी राज्यों से रेहड़ी ठेली, फेरी करने के साथ ही मोटर वर्कशॉप, सब्जी, नाई आदि की दुकानों में काम कर रहे व्यापारियों की जांच व सत्यापन किए जाने की मांग की है। वहीं दूसरी ओर आक्रोशित लोगों ने बडकोट बाजार में जबरदस्त पदर्षन व हंगामा किया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने विषेश समुदाय के लोगों की दुकानों पर तोड़-फोड़ शुरू कर दी। यहॉ हिंदू जागृति संगठन और बजरंग दल से जुड़े लोगों ने सड़कों पर उतरकर जबरदस्त हंगामा किया। इस दौरान बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही। वहीं आक्रोशित प्रदर्शनकारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन के पसीने भी छूट गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page