• Mon. Apr 15th, 2024

The uk pedia

We Belive in Trust 🙏

देहरादून में एससी/एसटी समाज के ज्वलंत मुद्वों को लेकर सम्मेलन का आयोजन।

Jan 16, 2023
Organization of conference on burning issues of SC/ST society in Dehradun.Organization of conference on burning issues of SC/ST society in Dehradun.
Spread the love

देहरादून। एससी/एसटी समाज के ज्वलंत समस्याओं के विचार विमर्श के लिए आज एक सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में एससी एसटी समाज की समस्याओं के निराकरण की रूपरेखा तैयार करने को लेकर रणनीति तैयार की गई। सम्मेलन की अध्यक्षता उत्तराखंड युवा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष विजय राज अहीरवार ने की ।

कहा कि उत्तराखंड युवा प्रकोष्ठ की सरकार से निम्न मांगे हैं जिनको पूरा करने की अपील सरकार से की गई है। जैसे उत्तराखंड के विधानसभा भवन का नाम डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विधानसभा भवन रखा जाए। इसके अलावा नई संसद भवन का नाम डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संसद भवन किया जाए। वहीं उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में एससी एसटी कर्मियों के लिए पदोन्नति में आरक्षण पूर्व की भांति बहाल किया जाए इसके अलावा सरकारी विभागों का निजीकरण बंद किया जाए व विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पड़े बैकलॉग के पदों को विशेष भर्ती अभियान के द्वारा भरा जाए। इसके अलावा एससी एसटी एक्ट को प्रभावी रूप से लागू किया जाए और संबंधित मुकदमों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए। वहीं उन्होंने बताया कि प्रदेश में एससी/एसटी उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए विशेष उपाय किए जाएं एवं बिहार राज्य की भांति उत्तराखंड राज्य में भी जातिगत जनगणना की जाए और उसके अनुसार एससी एसटी की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page